Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT Kanpur Recruitment 2023: सीनियर आरईओ सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, 48 साल तक के उम्मीदवार करें आवेदन

आईआईटी कानपुर भर्ती (IIT Kanpur Recruitment 2023) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करने से छूट दी गई है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 29 Nov 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
IIT Kanpur Recruitment 2023: आईआईटी कानपुर ने सीनियर आरईओ समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है।

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur Recruitment 2023) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। संस्थान ने रिसर्च Establishment ऑफिसर और सीनियर रिसर्च Establishment ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 30 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट https://iitk.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IIT Kanpur Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल्स 

इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology, IIT Kanpur) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर, 2023 है। इसके अलावा ,कुल 30 पदों में से सीनियर आरईओ के 08 और आरईओ के 12 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, आरईओ ग्रेड सेकेंड के 10 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी।

IIT Kanpur Recruitment 2023: ये मांगी है एज लिमिट 

सीनियर REO के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 48 साल है। वहीं, आरईओ ग्रेड फर्स्ट के पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 45 साल और आरईओ ग्रेड सेकेंड के अभ्यर्थियों की आयु 40 साल मांगी गई है।

IIT Kanpur Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस देनी होगी। इसके अलावा, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी/महिला श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करने से छूट दी गई है।

IIT Kanpur Recruitment 2023: आईआईटी कानपुर भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.iitk.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद,

होमपेज पर आईआईटी कानपुर भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। अब अधिसूचना में बताए अनुसार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब फीस का भुगतान करें। सबमिट करने से पहले एक बार फॉर्म को ठीक ढंग से क्रास चेक कर लें। इकसे बाद,

भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें: UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी ने ट्रांसलेटर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती, महज 25 रुपये लगेगा भर्ती शुल्क