Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT Kharagpur Recruitment 2023: आईआईटी खड़गपुर में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें अप्लाई

IIT Kharagpur Recruitment 2023 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित है। अभ्यर्थी जिस भी पद के लिए योग्यता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 19 Oct 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
IIT Kharagpur Recruitment 2023 के लिए 30 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। IIT Kharagpur Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर की ओर से मेडिकल ऑफिसर, रजिस्ट्रार सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे 30 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र आईआईटी खड़गपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार सभी पदों के लिए तय की गयी योग्यता अवश्य जांच लें।

IIT Kharagpur Recruitment 2023 Online Form: ऐसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट iitkgp.ac.in पर जाकर केवल ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं। आवेदन करने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है, बिना आवेदन शुल्क के भरे गए फॉर्म स्वीकार नहीं किये जायेंगे। नोटिफिकेशन में सीरियल नंबर 1 से 23 तक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वर्गनुसार 500/ 1000 रुपये और सीरियल नंबर 24 से 36 तक के पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को कैटेगरी के अनुसार 500 रुपये/ 250 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

IIT Kharagpur Recruitment 2023 Application Form Direct Link

IIT Kharagpur Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा। सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी और रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार 18000 रुपये से लेकर 209200 रुपये तक प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- KVS PRT Result 2023 OUT: केवीएस प्राइमरी टीचर भर्ती रिजल्ट हुआ घोषित, kvsangathan.nic.in चेक करें नतीजे