Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में असिस्टेंट एवं असिस्टेंट फाइनेंस पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ये रही भर्ती डिटेल

भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में असिस्टेंट एवं असिस्टेंट फाइनेंस के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हो गई है जो 30 अगस्त तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 सितंबर को किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 10 Aug 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
IMU Recruitment 2024: असिस्टेंट एवं असिस्टेंट फाइनेंस पदों पर यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में नॉन-टीचिंग पदों के अंतर्गत असिस्टेंट एवं असिस्टेंट फाइनेंस के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 30 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म IMU की ऑफिशियल वेबसाइट imu.edu.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में असिस्टेंट पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा असिस्टेंट फाइनेंस के लिए उम्मीदवार का 50 प्रतिशत अंकों के साथ कॉमर्स/ मैथमेटिक्स/ स्टैटिक्स से स्नातक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन की स्टेप्स

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट imu.edu.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट में जाकर भर्ती से संबंधित "डिटेल" में जाकर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पोर्टल पर आपको पहले फ्रेश कैंडिडेट लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये एवं एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क के रूप में 700 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Railway Paramedical Recruitment 2024: रेलवे में पैरामेडिकल पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 17 अगस्त से होंगे शुरू