Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Exim Bank MT Recruitment: एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकाली भर्ती, परसों से करें अप्लाई

India Exim Bank MT Recruitment 2023इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू होगी। अभ्यर्थी 10 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एमटी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2023 में संभावित है। हालांकि अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि परीक्षा की यह डेट अस्थायी है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 19 Oct 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
India Exim Bank MT Recruitment 2023: इंडिया एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। India Exim Bank MT Recruitment 2023: इंडिया एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके तहत, कुल 45 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, मैनेजमेंट ट्रेनी बैंकिंग ऑपरेशन के 35 और डिजिटल टेक्नोलॉजी के 7 और एमटी राजभाषा के 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, एमटी एडमिनिस्ट्रेशन के 1 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.eximbankindia.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। 

India Exim Bank MT Recruitment 2023:इस तारीख तक कर पाएंगे आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 21 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। अभ्यर्थी 10 नवंबर, 2023 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। एमटी के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर, 2023 में संभावित है। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि परीक्षा की यह डेट अस्थायी है।

India Exim Bank MT Recruitment: ये होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को बतौर 600 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों के लिए 100 रुये (सूचना शुल्क) देना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड (RuPay/Visa/MasterCard/Maestro), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके किया जा सकता है। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

How to Apply for EXIM Bank Recruitment 2023: एग्जिम बैंक एमटी भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https://www.eximbankindia.in/careers पर जाना होगा। इसके बाद, "ऑनलाइन आवेदन करें" विकल्प पर क्लिक करें, जिससे एक नई स्क्रीन खुल जाएगी। अब पद के लिए पंजीकरण करें। इसके बाद संबंधित दस्तावेज़ अपलोड करें। अब'भुगतान' टैब पर क्लिक करें और भुगतान के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद, सबमिट' बटन पर क्लिक करने से पहले एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद एंटर बटन पर एंटर करें। इसके बाद उसका भविष्य में यूज के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

यह भी पढ़ें: PSSSB Recruitment 2023: पीएसएसएसबी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए कल तक करें आवेदन, ये है फीस जमा करने की लास्ट