Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Exim Bank Recruitment 2022: इंडिया-एग्जिम में निकली संविदा अधिकारियों की भर्ती, इंटरव्यू से होगी चयन

India Exim Bank Recruitment 2022 भारत के आयात-निर्यात क्षेत्र के बैंक इंडिया एग्जिम-बैंक द्वारा कई विभागों में ऑफिसर्स ऑन कॉन्ट्रैक्ट (ओसी) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में 6 अगस्त 2022 तक आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sat, 23 Jul 2022 09:37 AM (IST)
Hero Image
इंडिया एग्जिम बैंक भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर आवेदन करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। India Exim Bank Recruitment 2022: आयात-निर्यात क्षेत्र में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। इंडिया एग्जिम बैंक ने अपने विभिन्न विभागों में ऑफिसर्स ऑन कॉन्ट्रैक्ट (ओसी) के रिक्ति पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इंडिया एग्जिम बैंक द्वारा जारी विज्ञापन (सं. HRM/OC/2022-23/02) के अनुसार, बिजनेस डेपेलपमेंट, क्रेडिट, ऑपरेशंस और क्रेडिट कंट्रोल विभागों में ओसी के कुल 19 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार, 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 अगस्त 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

इंडिया एग्जिम बैंक भर्ती 2022 विज्ञापन और अप्लीकेशन लिंक

India Exim Bank Recruitment 2022: पदों के अनुसार योग्यता

विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जारी इंडिया एग्जिम बैंक भर्ती 2022 विज्ञापन के अनुसार ओसी- ऑपरेशंस पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फाइनेंस / एकाउंटिंग / मार्केटिंग (पदों के अनुसार अलग-अलग) में स्पेशिलाइजेशन के साथ एमबीए / पीजीडीबीए / स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 31 जुलाई 2022 को 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, हेड पदों के लिए समान योग्यता के साथ कम से कम 15 वर्ष का अनुभव होना चाहिए और आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए विज्ञापन देखें।

India Exim Bank Recruitment 2022: इंटरव्यू से होगी चयन

दूसरी तरफ, इंडिया एग्जिम बैंक में विज्ञापित विभिन्न विभागों में ऑफिसर्स ऑन कॉन्ट्रैक्ट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन अप्लीकेशन के विवरणों के आधार पर स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग और इसके बाद इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। पदों के अनुसार इंटरव्यू की तारीख की जानकारी बैंक द्वारा अभी घोषित नहीं की गई है। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बैंक द्वारा जल्द ही सूचित किया जाएगा।