Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Exim Bank Recruitment: आज ही करें इंडिया एक्ज़िम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन, ये लगेगी फीस

India Exim Bank Recruitment 2023 इंडिया एक्ज़िम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर उसमे दिए गए निर्देशों और नियमों के अनुसार ही अप्लाई करें। आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 10 Nov 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
India Exim Bank Recruitment 2023: इंडिया एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है।

जाॅब डेस्क, नई दिल्ली। India Exim Bank Recruitment 2023: इंडिया एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर हाल ही में भर्ती निकाली थी। फिलहाल, इन पदो पर आवेदन की प्रक्रिया भी चल रही है। आज, 10 नवंबर, 2023 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इसलिए, इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन आवेदन कर दें। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

India Exim Bank Recruitment 2023: इस दिन से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया

इंडिया एक्ज़िम बैंक की ओर से इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हुई थी। वहीं, कल यह एप्लीकेशन प्रोसेस कल समाप्त हो रहा है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 47 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

India Exim Bank Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईडब्ल्यूएस और महिला उम्मीदवारों को 100 रुपये (सूचना शुल्क) देना होगा। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड (RuPay/Visa/MasterCard/Maestro), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट का यूज करके किया जा सकता है। 

India Exim Bank Recruitment 2023: ये मांगी है आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और फिर उसमे दिए गए निर्देशों और नियमों के अनुसार ही अप्लाई करें। आवेदन पत्र में गड़बड़ी पकड़ में आने पर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Government Jobs 2023: दिवाली की खुशियां होंगी डबल, यहां हैं सरकारी नौकरी के मौके, फौरन करें आवेदन