Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक पदों पर एक बार फिर से आवेदन का मौका, कल से करें अप्लाई

Gramin Dak Sevak Recruitment 2023 भारतीय डाक विभाग की ओर से ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन प्रोसेस एक बार फिर से ओपन हो रही है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वे 16 जून से 23 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 15 Jun 2023 04:45 PM (IST)
Hero Image
India Post GDS Recruitment 2023: ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए 16 से शुरू हो रही आवेदन प्रक्रिया।

India Post GDS Recruitment 2023: भारतीय डाक विभाग की ओर से ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 12828 पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया और भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए काम की खबर है। भारतीय डाक विभाग की ओर से एप्लीकेशन विंडो एक बार फिर से ओपन की जा रही है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया कल यानी 16 जून से शुरू होकर 23 जून 2023 तक जारी रहेगी।

Gramin Dak Sevak Recruitment 2023: इन स्टेट्स/डिवीजन के अभ्यर्थी कर सकते हैं अप्लाई

उम्मीदवारों को बता दें कि भारतीय डाक विभाग की ओर से एप्लीकेशन प्रोसेस सभी राज्यों/डिवीजन के लिए ओपन नहीं की जा रही है। 16 से 23 जून तक एप्लीकेशन प्रॉसेस मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और मणिपुर के लिए ओपन की जा रही है। इन राज्य/डिवीजन के उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर।

GDS Recruitment 2023: त्रुटि होने पर कर सकेंगे संशोधन

जिन उम्मीदवारों से आवेदन पत्र भरते समय कोई त्रुटि हो जाएगी तो वे उसमें संशोधन कर सकेंगे। भारतीय डाक विभाग की ओर से करेक्शन पैनल 24 जून 2023 को ओपन किया जायेगा जो 26 जून 2023 तक एक्टिव रहेगा। उम्मीदवार इसी समयावधि में अपने आवेदन पत्र में संशोधन कर सकेंगे।

India Post GDS Recruitment 2023 Apply Online: कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वे अपना राज्य चुनें और उस पर क्लिक करें। इसके बाद जगह चुनकर पहले पंजीकरण प्रक्रिया पूर्ण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म पूर्ण रूप से भर लें। आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।