Move to Jagran APP

Indian Army JAG 34th: लॉ ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन आर्मी में शामिल होने का सुनहरा मौका, 13 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई

इंडियन आर्मी की ओर से JAG 34th Entry Scheme (April 2025) के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू कर दी गई है जो 13 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। लॉ में ग्रेजुएट कर चुके अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन के साथ किसी बीच प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 15 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Indian Army JAG 34th: लॉ ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन आर्मी में शामिल होने का सुनहरा मौका, 13 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई
Indian Army JAG 34th: इंडियन आर्मी जैग 34th भर्ती के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। लॉ क्षेत्र में ग्रेजुएशा कर चुके ऐसे युवा जो इंडियन आर्मी में शामिल होने का सपना देख रहे उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंडियन आर्मी की ओर से JAG 34th Men/ Women Entry Scheme (April 2025) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है।

क्या है पात्रता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी (ग्रेजुएशन के बाद 3 वर्षीय या 10+2 के बाद पांच वर्षीय- इंटीग्रेटेड) डिग्री प्राप्त की हो। उम्मीदवार के पास क्लैट पीजी स्कोर कार्ड और बार काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता के अतिरिक्त अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

इंडियन आर्मी जैग 34th फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन पत्र सबमिट कर दें। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। सभी श्रेणियों के उम्मीदवार भर्ती के लिए निशुल्क एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में एनसीसी एंट्री स्कीम 57th के लिए आवेदन शुरू, 76 रिक्त पदों पर होनी है भर्तियां