Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army SSC Tech 2024: भारतीय सेना में SSC Tech के 381 रिक्त पदों के लिए आवेदन शुरू, 21 फरवरी तक भर सकते हैं फॉर्म

भारतीय सेना की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) की ओर से 63rd SSC Tech Men और 34th SSC Tech Women कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती (Indian Army SSC Tech 2024) के लिए निर्धारित योग्यता एवं मापदंड की जानकारी अभ्यर्थी इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 25 Jan 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
Indian Army SSC Tech Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुरू, जल्द भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन आर्मी में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) की ओर से 63rd SSC Tech Men और 34th SSC Tech Women कोर्सेज के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने की योग्यता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 तक भर सकते हैं।

Indian Army SSC Tech Recruitment 2024: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण की हो। जो अभ्यर्थी इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत है वे भी इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 2 अक्टूबर 1997 एवं 1 अक्टूबर 2004 के बीच हुआ हो। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Indian Army SSC Tech 2024: कैसे करें आवेदन

  • इंडियन आर्मी एसएससी टेक 2024 भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गयी डिटेल भरकर पहले पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद आवेदन में अन्य सभी जानकरी भरकर आवेदन पत्र सबमिट करें।
  • अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

यह भी पढ़ें- District Court Nuh Recruitment 2024: जिला न्यायालय नूंह में क्लर्क एवं स्टेनोग्राफर पदों पर आवेदन शुरू, ऑफलाइन जमा कर सकते हैं फॉर्म