Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army SSC Tech: इंडियन आर्मी शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) टेक भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, ये रही पूरी डिटेल

इंडियन आर्मी में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) टेक (64TH SSC (TECH) MEN 35th SSC (TECH) WOMEN (APR 2025) के तहत कुल 381 रिक्त पदों को भरने के भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है एवं फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 14 अगस्त निर्धारित है। अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन ही फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Indian Army SSC Tech भर्ती के लिए आवेदन शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) टेक (64TH SSC (TECH) MEN & 35th SSC (TECH) WOMEN (APR 2025) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2024 से शुरू हो गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 14 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी।

भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पूर्व उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण की हो। जो अभ्यर्थी इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत है वे भी इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अप्रैल 2025 के अनुसार की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 381 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से शॉर्ट सर्विस कमीशन 64 (पुरुष) के अंतर्गत कुल 350 पदों पर, शॉर्ट सर्विस कमीशन 35 (महिला) के 29 पदों, SSC (W) Technical के 1 पद और SSC (W) Non Technical, Non UPSC के लिए 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

Indian Army SSC Tech 2024 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले रजिस्ट्रेशन करना है। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारों को इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए फीस जमा नहीं करनी होगी।

यह भी पढ़ें- Indian Army JAG 34th: लॉ ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन आर्मी में शामिल होने का सुनहरा मौका, 13 अगस्त तक कर सकते हैं अप्लाई