Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army TES 52: टेक्निकल एंट्री स्कीम (10+2) के लिए आवेदन हुए शुरू, यहां से करें अप्लाई

इंडियन आर्मी की ओर से टेक्निकल एंट्री स्कीम (10+2) बैच जनवरी 2025 भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 13 जून 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 13 May 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
Indian Army TES 52 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम (10+2) बैच जनवरी 2025 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ्स विषयों के साथ इंटरमीडिएट उत्तीर्ण किया हो। 12th क्लास अभ्यर्थियों ने न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों से पास किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने जेईई मेन 2024 में भाग लिया हो।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 16.6 वर्ष एवं अधिकतम आयु 19.5 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी पहले खुद को रजिस्टर करें और इसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

Indian Army TES 52 Recruitment 2024 आवेदन के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन फीस

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना होगा। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RPF Recruitment 2024: आरपीएफ एसआई एवं कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, कल के बाद नहीं मिलेगा मौका