Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Army TGC 139: आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स 139 के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज, ऐसे करें अप्लाई

Indian Army TGC 139 Application सेना द्वारा भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) देहरादून में जुलाई 2024 में शुरू होने वाले टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स इंट्री के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू की थी। टीजीसी 139 नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार 30 रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है। आवेदन सेना के भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर करें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 26 Oct 2023 09:46 AM (IST)
Hero Image
Indian Army TGC 139 Application: सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल और अन्य इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए भर्ती।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Indian Army TGC 139 Application: आर्मी टेक्निकल कोर में इंट्री के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय थल सेना द्वारा टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी-139) के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी वीरवार, 26 अक्टूबर को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि अप्लीकेशन विंडो आज दोपहर 3 बजे तक ही ओपेन रहेगी।

यह भी पढ़ें - Territorial Army Recruitment 2023: प्रादेशिक सेना अधिकारी पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां से करें अप्लाई

बता दें कि सेना द्वारा भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) देहरादून में जुलाई 2024 में शुरू होने वाले टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स इंट्री के लिए अधिसूचना जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू की थी। टीजीसी 139 नोटिफिकेशन के मुताबिक इस बार 30 रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है, जो कि सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल और अन्य इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए निकाली गई हैं।

Indian Army TGC 139 Application: कौन कर सकता है आवेदन?

एआइसीटीई से मान्यता प्राप्त किसी इंजीनियरिंग संस्थान से सिविल, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल और अन्य इंजीनियरिंग स्ट्रीम में बीई/बीटेक डिग्री उत्तीर्ण उम्मीदवार ही आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 20 से 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से की जानी है। ऐसे में 2 जुलाई 1997 से 1 जुलाई 2004 के बीच जन्में उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले अधिसूचना अवश्य देखें।

यह भी पढ़ें - UPPSC APS 2023: आज है उत्तर प्रदेश अपर निजी सचिव परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख, स्नातकों के लिए मौका