Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडियन बैंक में 300 लोकल बैंक ऑफिसर्स की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, स्नातकों के लिए बैंक में नौकरी

इंडियन बैंक ने तमिलनाडु पुदुचेरी कर्नाटक आंध्र प्रदेश व तेलंगाना महाराष्ट्र एवं गुजरात राज्यों में स्थित ब्रांचों में कुल 300 लोकल बैंक ऑफिसर्स (LBO) की भर्ती (Indian Bank LBO Recruitment 2024) के लिए अधिसूचना जारी करते हुआ आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार 13 अगस्त से शुरू कर दी है। आवेदन हेतु उम्मीदवारों को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर विजिट करें।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 13 Aug 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
Indian Bank LBO Recruitment 2024: आवेदन हेतु निर्धारित शुल्क 1000 रुपये है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में नौकरी के इच्छुक स्नातक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) में से एक इंडियन बैंक ने तमिलनाडु, पुदुचेरी, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश व तेलंगाना, महाराष्ट्र एवं गुजरात राज्यों में स्थित ब्रांचों में लोकल बैंक ऑफिसर्स (LBO) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 300 पदों वाली इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 13 अगस्त से शुरू हो गई है। योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन मोड में निर्धारित अंतिम तिथि 2 सितंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

Indian Bank LBO Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

इंडियन बैंक LBO भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, indianbank.in पर विजिट करना होगा और फिर करियर सेक्शन में जाना होगा। इस सेक्शन में एक्टिव लिंक से उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें इंडियन बैंक LBO भर्ती के लिए आवेदन हेतु निर्धारित शुल्क 1000 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों व दिव्यांगों के लिए शुल्क सिर्फ 175 रुपये ही है।

यह भी पढ़ें - IBPS PO SO 2024: राष्ट्रीय बैंकों में 5351 प्रॉबेशनरी और स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई

Indian Bank LBO Recruitment 2024 Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन?

इंडियन बैंक LBO भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई को 20 वर्ष से कम तथा 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।