Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडियन बैंक में 1500 अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें आवेदन

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती (Indian Bank Recruitment 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की वेबसाइट nats.education.gov.in पर अपना पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटिक पंजीकरण के साथ उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 31 Jul 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
Indian Bank Recruitment 2024: आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जो कि C/ST/PwBD उम्मीदवारों को नहीं भरना है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक अप्रेंटिस के मौकों का इंतजार कर रह उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में एक इंडियन बैंक द्वारा विभिन्न राज्यों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 10 जुलाई से आमंत्रित किए जा रहे हैं। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 1500 रिक्तियों की जा रही है अप्रेंटिस की भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 31 जुलाई को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

Indian Bank Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

इंडियन बैंक अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को सबसे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के नेशनल अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम (NATS) की वेबसाइट, nats.education.gov.in पर अपना पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटिक पंजीकरण के साथ उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, indianbank.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 500 रुपये है, जिसका भुगतान आवेदन के दौरान ही करना होगा। हालांकि, SC/ST/PwBD उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

Indian Bank Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए। इंडियन बैंक की अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट