Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन मेट पदों के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज है लास्ट डेट

Indian Navy Tradesman Mate Recruitment 2023 भारतीय नौसेना में ट्रेड्समैन मेट के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितंबर निर्धारित है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना अंतिम समय का इंतजार करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 25 Sep 2023 06:34 AM (IST)
Hero Image
Indian Navy Tradesman Mate Recruitment 2023 के लिए 25 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

Indian Navy Recruitment 2023: इंडियन नेवी में शामिल होकर देश की सेवा करने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। इंडियन नेवी की ओर से ट्रेड्समैन मेट के 362 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है जिसमें आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितंबर 2023 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं, आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

Indian Navy Tradesman Mate Recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले karmic.andaman.gov.in/HQANC पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के पेज पर आपको पहले For Fresh Application Click here पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर लेना है।
  • पंजीकरण हो जाने के लिए अभ्यर्थी To Continue/Complete Click here पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र To Print/ Download Click here लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर लें।

Indian Navy Tradesman Mate Recruitment 2023 Online Form Direct Link

Indian Navy Tradesman Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी हासिल किया हो। शैक्षिक योग्यता के अलावा आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

Indian Navy Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में जो भी उम्मीदवार आवेदन करें करेंगे उनके एप्लीकेशन की स्क्रीनिंग की जाएगी और शॉर्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे उनको डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा।

यह भी पढ़ें- RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें डिटेल