Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Navy में एसएससी ऑफिसर के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023 भारतीय नौसेना में एसएससी ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न ब्रांचेज के अंतर्गत कुल 224 रिक्त पदों पर नियक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 26 Oct 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Indian Navy Recruitment 2023 SSC Officers पदों के लिए 29 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में शामिल होकर देश की सेवा करने का जज्बा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नेवी में ऑफिसर के पदों पर शामिल होने का सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन यानी कि एसएससी ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित है, इसलिए जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे तय की गयी तिथियों के भीतर ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर या इस इस पेज पर दिए लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023: भर्ती विवरण

इंडियन नेवी की ओर से यह भर्ती एसएससी ऑफिसर के कुल 224 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती विभिन्न ब्रांचेज के अंतर्गत निकाली गयी है। इसमें से जनरल सर्विस (X) ब्रांच में 40 पदों, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) में 8 पदों, नवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर में 18 पद, पायलट के 20 पदों, लॉजिस्टिक्स में 20 पदों, एजुकेशन ब्रांच में 18 पदों और टेक्निकल ब्रांच में 100 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2023 Application Form Direct Link\

Indian Navy SSC Recruitment 2023: क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार एमएससी/ बीई/ बीटेक/ एमटेक/ एमसीए आदि योग्यता तय की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

Indian Navy SSC Recruitment 2023:सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में चयनित होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट कर एसएसबी के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एसएसबी टेस्ट अभ्यर्थियों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 56100 रुपये प्रतिमाह प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- RCIL Recruitment 2023: रेलटेल कॉर्पोरेशन में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 11 नवंबर तक भर सकते हैं फॉर्म