Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में एमआर-म्यूजिशियन पदों पर जल्द कर लें अप्लाई, 11 जुलाई है लास्ट डेट

इंडियन नेवी की ओर से अग्निवीर योजना के तहत एमआर संगीतकार के रिक्त पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 11 जुलाई 2024 तय की गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे तय तिथियों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती में सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 07 Jul 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
Indian Navy Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन नेवी में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के पास सुनहरा मौका है। भारतीय नौसेना में अग्निवीर योजना के तहत एमआर म्यूजिशियन (Batch 02/2024) पदों पर भर्ती चल रही है। भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है जो 11 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी। ऐसे में योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी एक बार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स से स्वयं से भर सकते हैं फॉर्म

  • इंडियन नेवी एमआर म्यूजिशियन पदों पर आवेदन करने के सबसे पहले वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर विजिट करें।
  • यहां अप्लाई ऑनलाइन टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी अपना स्टेट चुनकर आगे बढ़ें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को पहले रजिस्टर बटन पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर फॉर्म पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

Indian Navy Recruitment 2024 Apply Online Link

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है। सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा मैट्रिक/ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास संगीत संबंधी योग्यता, तय वाद्य यंत्रो पर प्रवीणता, संगीत अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ हो। पात्रता से संबंधित अधिक डिटेल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में 10+2 (बीटेक) कैडेट एंट्री भर्ती के लिए शुरू हुए आवेदन, इन स्टेप्स से भरें फॉर्म