Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Navy: इंडियन नेवी ने SSC ऑफिसर पदों पर भर्ती का किया एलान, 14 से 29 सितंबर तक आवेदन का मौका

इंडियन नेवी की ओर से एसएससी ऑफिसर भर्ती जून 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर 2024 से शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी तय तिथि 29 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। फॉर्म का लिंक तय तिथि पर ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेगा। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन निशुल्क किया जा सकेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
Indian Navy Recruitment 2024: एसएससी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन 14 सितंबर से होंगे स्टार्ट।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन नेवी में जॉब पाने की तैयारियों में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इंडियन नेवी की ओर से शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर (Navy Short Service Commission Officers- बैच जून 2025) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक नेवी एसएससी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी जो 29 सितंबर 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक अभ्यर्थी नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर तय तिथियों में फॉर्म भर सकेंगे।

SSC ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए योग्यता

भारतीय नौसेना में एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार बीई/बीटेक/ मास्टर डिग्री इन इलेक्ट्रॉनिक्स- फिजिक्स/ एमएससी आईटी/ एमसीए आदि उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म पदानुसार 2 जुलाई 2000-01 से पहले व 1 जनवरी 2006/ 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए जो उम्मीदवार पात्रता पूरी करते हैं वे वे भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर। सकेंगे। एप्लीकेशन प्रॉसेस पूर्ण करने के लिए पहले पंजीकरण करना होगा और उसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास आधार नंबर होना जरूरी है।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं, अर्थात फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- SSC GD Notification 2025: एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज होगा जारी, ssc.nic.in पर बनाए रखें नजर