Move to Jagran APP

Indian Railway Recruitment: दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 2860 रिक्त पदों पर मौका, जल्द कर लें आवेदन

दक्षिण रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के 2860 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार 10वीं/ आईआईटी उत्तीर्ण हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 तय की गयी है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Tue, 30 Jan 2024 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 04:22 PM (IST)
Indian Railway Recruitment: दक्षिण रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। दक्षिण रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 28 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार 10वीं/ आईटीआई उत्तीर्ण हैं वे अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से SOUTHERN RAILWAY की ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध करवाया गया है जिसपर क्लिक करके आप फॉर्म भर सकते हैं।

Railway Apprentices 2024: कौन कर सकता है आवेदन

अप्रेंटिसशिप के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने 10वीं कक्षा (फ्रेशर के लिए) उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा एक्स आईटीआई कैटेगरी के लिए अभ्यर्थी का 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होने के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना आवश्यक है।

इसके अलावा 28 फरवरी 2024 को ध्यान में रखकर अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

Indian Railway Apprentices 2024: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल iroams.com/RRCSRApprentice24/recruitmentIndex पर विजिट करें। इसके बाद पोर्टल के होम पेज पर आपको पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। इसके बाद अभ्यर्थी तय किया गया आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें।

Indian Railway Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा। एससी, एसटी एवं पीएच वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Vidhan Sabha Bharti: बिहार विधानसभा में जूनियर क्लर्क, रिपोर्टर, पीए, स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.