Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IOB Recuitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के पास इंडियन ओवरसीज बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10 सितंबर तक कर लें आवेदन

इंडियन ओवरसीज बैंक में अप्रेंटिसशिप के कुल 550 पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 10 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी ग्रेजुएशन कर चुके हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित एप्लीकेशन फीस का भुगतान अवश्य करें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 04 Sep 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
IOB Recuitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ग्रेजुएट युवाओं के पास बैंक में सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। इंडियन ओवरसीज बैंक की ओर से देशभर के राज्यों में अप्रेंटिसशिप के कुल 550 पदों पर भर्ती हो रही है। इस भर्ती के लिए आवेदन आवेदन की लास्ट डेट 10 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी अंतिम दिनों में होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए तुरंत ही बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट iob.in के करियर सेक्शन में जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां दी गई स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं आसानी से फॉर्म भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एससी/ एसटी/ ओबीसी/ पीडब्ल्यूबीडी वर्ग को सरकार के नियमनुसार छूट दी जाएगी।

इन स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं कर लें आवेदन

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iob.in पर विजिट करें।
  • अब आपको वेबसाइट पर सबसे नीचे जाकर करियर लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • नए पेज पर Apply Online लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम चुनकर आगे क्लिक हियर टू अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद अभ्यर्थी मांगी गई सभी डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस

आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 944 रुपये, एससी/ एसटी/ महिला उम्मीदवारों को 708 रुपये एवं पीडब्ल्यूबीडी वर्ग को 472 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम में किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IDBI SO Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, 15 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई