Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल में निकली 65 जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट की भर्ती, आवेदन 30 मई तक

IOCL Recruitment 2023 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 65 जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार आइओसीएल के भर्ती पोर्टल iocrefrecruit.in पर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए कोई शुल्क नहीं है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 04 May 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
IOCL Recruitment 2023: जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट पदों के लिए रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में 3 वर्षीय डिप्लोमा जरूरी है।

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर में प्रोडक्शन, पीएण्डयू और पीएण्डयू-ओएण्डएम विभागों में कुल 65 जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट की भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आइओसीएल के भर्ती पोर्टल, iocrefrecruit.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 3 मई से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 30 मई 2023 निर्धारित है। इस भर्ती के लिए कोई शुल्क नहीं भरना है।

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

इंडियन ऑयल द्वारा विज्ञापित जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में 3 वर्षीय डिप्लोमा लिया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 30 अप्रैल 2023 को 18 वर्ष से कम और 26/27/28 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना ऊपर दिए गए लिंक से देखें।

यह भी पढ़ें- BARC Recruitment 2023: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र कर रहा है 4374 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन आमंत्रित

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इंडियन ऑयल जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इसके बाद आयोजित किए जाने वाले स्किल / प्रोफिशिएंसी / फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा में सब्जेक्ट नॉलेज (75 अंक), न्यूमेरिकल एबिलिटी (15 अंक) और जनरल अवेयरनेस (10 अंक) से प्रश्न पूछे जाएंगे। हर उम्मीदवार को अगले चरण हेतु कम से कम 40 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे।