Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल में टेक्नीशियन अप्रेंटिस समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, आज से करें आवेदन

IOCL Recruitment 2023 जारी सूचना के अनुसार कुल 1720 पदों में से ट्रेड अप्रेंटिस- अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) केमिकल के 421 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। साथ ही टेक्नीशियन अप्रेंटिस केमिकल के 345 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। वहीं इसके अलावा टेक्नीशियन अप्रेंटिस इलेक्ट्रिकल और ट्रेड अप्रेंटिस मैकेनिकल के क्रमश 244 और 189 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 नवंबर 2023 है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 21 Oct 2023 08:26 AM (IST)
Hero Image
IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है।

 जॉब डेस्क, नई दिल्ली। IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। IOCL ने टेक्नीशियन अप्रेंटिस और ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1720 रिक्तियां भरी जानी हैं। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 21 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर 2023 तक अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL की वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन करना होगा। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

वैकेंसी डिटेल्स 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 1720 पदों में से ट्रेड अप्रेंटिस- अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) केमिकल के 421 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। साथ ही, टेक्नीशियन अप्रेंटिस केमिकल के 345 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। वहीं, इसके अलावा, टेक्नीशियन अप्रेंटिस इलेक्ट्रिकल और ट्रेड अप्रेंटिस मैकेनिकल के क्रमश: 244 और 189 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल टेक्नीशियन अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा। इसके बाद, भर्ती लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम, संपर्क जानकारी और ईमेल पता जैसे आवश्यक विवरण प्रदान करके खुद को रजिस्टर्ड करें। अब अपने नए बनाए गए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण भरें।अब शैक्षणिक प्रमाण पत्र और हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीर सहित आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।अब अगर लागू हो तो वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे गए अपने आवेदन पत्र को एक बार अच्छी तरह क्रास चेक कर लें। अगर कोई है तो आवश्यक सुधार करें और इसे सबमिट करें। इसके बाद उसका एक प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: JIPMER Recruitment 2023: यहां गुप A, B और C के पदों पर निकली भर्ती, 16 नवंबर तक करें अप्लाई