Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPPB Recruitment 2023: आईपीपीबी एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, ग्रेजुएट्स फटाफट करें अप्लाई

IPPB Recruitment 2023 इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार एग्जीक्यूटिव के कुल132 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 16 Aug 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
IPPB Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है।

एजुकेशन डेस्क। IPPB Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ( India Post Payments Bank Limited) की ओर से निकाली गई एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है। आईपीपीबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, आज 16 अगस्त, 2023 को इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट /ippbonline.com पर जाकर आवेदन करना होगा। आज अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फाॅर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, एग्जीक्यूटिव के कुल132 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक होना चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। बता दें कि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई, 2023 से शुरू हुई थी।

IPPB Recruitment 2023: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 26 जुलाई, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त, 2023

IPPB Recruitment 2023: ये मांगी है योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष मांगी गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

IPPB Recruitment 2023: आईपीपीबी एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.ippbonline.com पर जाना होगा। इसके बाद, अब होमपेज पर आईपीपीबी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें। अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।