Move to Jagran APP

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में GDS एग्जीक्यूटिव के पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ग्रेजुएट अभ्यर्थी 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक एग्जीक्यूटिव के 344 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी। ग्रेजुएट के साथ जीडीएस के रूप में दो वर्ष का अनुभव रखने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
IPPB GDS Executive Recruitment के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए खुशखबरी है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। IPPB की ओर से GDS Executive पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती के शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट www.ippbonline.com पर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

क्या है योग्यता

IPPB GDS Executive Recruitment 2024 में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से रेगुलर या डिस्टेंस मोड में किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास GDS के रूप में काम करने का 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

इस भर्ती में भाग लेने के लिए 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 20 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी स्वयं ही आवेदन कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए हम यहां आवेदन से जुड़ी स्टेप्स प्रदान कर रहे हैं।
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ippbonline.com पर विजिट करें।
  • करियर लिंक पर क्लिक करने करने के बाद भर्ती के लिए आवेदन लिंक Apply Now पर क्लिक करें।
  • अब अगले पोर्टल पर पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद अन्य डिटेल, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ अपलोड करें।
  • निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना मिलेगा वेतन

इस भर्ती के माध्यम से IPPB की ओर से कुल 344 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थियों का चयन ग्रेजुएशन में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर बैंक की ओर से ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया जा सकता है। इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 30000 रुपये प्रति माह वेतन के रूप में प्रदान किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Bank of Maharashtra Vacancy: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में अप्रेंटिसशिप पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, यहां दिए लिंक से भरें फॉर्म