Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRDA Recruitment 2023: भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण में 45 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती हेतु आवेदन शुरू

IRDA Recruitment 2023 भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण ने 45 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए विज्ञापन आज 11 अप्रैल को जारी कर करते हुए आवेदन प्रक्रिया आज से ही शुरू कर दी है। उम्मीदवार 750 रुपये शुल्क के साथ 10 मई तक आवेदन करें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 11 Apr 2023 11:56 AM (IST)
Hero Image
IRDA Recruitment 2023: असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन हेतु आधिकारिक वेबसाइट, irdai.gov.in पर विजिट करें।

IRDA Recruitment 2023: बीमा सेक्टर में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण (आइआरडीए) ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। प्राधिकरण द्वारा आज यानी मंगलवार, 11 अप्रैल को जारी विज्ञापन (सं.HR/Recruitment/Apr/2023) के अनुसार 45 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 20 अनारक्षित हैं, जबकि 12 ओबीसी, 6 एससी, 3 एसटी और 4 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। साथ ही, घोषित कुल रिक्तियों में 5-5 एक्चुरिअल, फाइनेंस, लॉ, आइटी और रिसर्च स्ट्रीम के लिए निर्धारित हैं।

IRDA Recruitment 2023: असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती हेतु आवेदन शुरू

ऐसे में आइआरडीए द्वारा विज्ञापित असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय बीमा विनियामक व विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट, irdai.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है।

IRDA Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

IRDA में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए। विभिन्न स्ट्रीम के पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित क्षेत्र में स्नातक/पीजी (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 10 मई 2023 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - EPFO Recruitment 2023: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में 2859 स्टेनो और SSA भर्ती के लिए आवेदन 26 अप्रैल तक