Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ISRO VSSC Recruitment 2023: विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र में 61 साइंटिस्ट भर्ती के लिए आवेदन 21 जुलाई तक

ISRO VSSC Recruitment 2023 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के विक्रम साराभाई अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (वीएसएससी) द्वारा विभिन्न विभागों में कुल 61 साइंटिस्ट / इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन 21 जुलाई की शाम 5 बजे तक सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 750 रुपये है जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 14 Jul 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
ISRO VSSC Recruitment 2023: साइंटिस्ट/इंजीनियर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट, vssc.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

ISRO VSSC Recruitment 2023: इसरो में सरकारी नौकरी के इच्छुक या इसरो साइंटिस्ट भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के विक्रम साराभाई अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (वीएसएससी) द्वारा विभिन्न विभागों में कुल 61 साइंटिस्ट / इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जुलाई को शुरू हुई थी और पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन 21 जुलाई की शाम 5 बजे तक सबमिट कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 750 रुपये है, जिसका भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

यह भी पढ़ें - ऐसे होती है ISRO साइंटिस्ट की भर्ती, Chandrayan 3 आज होगा लांच, वैज्ञानिकों की बड़ी कामयाबी

ISRO VSSC Recruitment 2023: विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र साइंटिस्ट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में जो उम्मीदवार इसरो के वीएसएससी द्वारा विज्ञापित साइंटिस्ट/इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, vssc.gov.in पर करियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवारों को पदों के अनुसार निर्धारित योग्यता मानदंडों को जान लेना चाहिए।

ISRO VSSC Recruitment 2023: विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र साइंटिस्ट भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र द्वारा साइंटिस्ट / इंजीनियर - एससी भर्ती के लिए 1 जुलाई 2023 को जारी विज्ञापन (सं.वीएसएससी-327) के अनुसार, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में बीई/बीटेक के साथ-साथ एमई/एमटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, साइंटिस्ट / इंजीनियर - एसडी पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित क्षेत्रों में डॉक्ट्रेट (पीएचडी) होना चाहिए। साथ ही, स्नातक स्तर पर बीएससी या बीई/बीटेक और पीजी स्तर पर एमएससी या एमई/एमटेक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी और भर्ती के अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।