Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ITBP AC Recruitment 2023: आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 16 नवंबर से कर सकेंगे आवेदन

ITBP Assistant Commandant Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे 16 नवंबर 2023 से 15 दिसंबर 2023 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा किसी भी प्रकार से ऑफलाइन आवेदन स्वीकार्य नहीं होंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 08 Nov 2023 01:33 PM (IST)
Hero Image
ITBP AC Recruitment 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी, 16 नवंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। ITBP AC Recruitment 2023: आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती की तैयारियों में लगे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। आईटीबीपी की ओर से असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 नवंबर 2023 से शुरू की जाएगी जो 15 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन से पहले अभ्यर्थी एक बार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

ITBP Assistant Commandant Recruitment 2023: ये है योग्यता

आईटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट (इंजीनियर) भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का बीई/ बीटेक उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 400 रुपये भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को विभिन्न चरणों जैसे रिटेन टेस्ट/ फिजिकल टेस्ट/ इंटरव्यू/ डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन/ मेडिकल एग्जामिनेशन से होकर गुजरना होगा। जो उम्मीदवार सभी चरणों में सफलता प्राप्त करेंगे उनको अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी और रिक्त पदों पर तैनात किया जाएगा।

इतना मिलेगा वेतन

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे स्केल लेवल- 10 के अनुसार 56100- 177500 प्रतिमाह प्रदान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें- HAL Recruitment 2023: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में विभिन्न पदों पर हो रही भर्ती, 40 हजार से 2 लाख तक मिलेगी सैलरी