Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस डेट तक रहेगा फॉर्म भरने का मौका

आईटीबीपी की ओर से कॉन्स्टेबल ड्राइवर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है जो निर्धारित अंतिम तिथि 6 नवंबर 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 545 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
ITBP Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) की ओर से कॉन्स्टेबल ड्राइवर पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 8 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई है। जिन भी उम्मीदवारों के पास 10वीं उत्तीर्ण होने के साथ ड्राइविंग लाइसेंस है उनके पास इस भर्ती में शामिल होने का सुनहरा मौका है। इस भर्ती में फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से आईटीपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 6 नवंबर 2024 तक भरा जा सकेगा।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास भारी वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस भी होना अनिवार्य है। आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी उम्र में उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन की स्टेप्स

  • आईटीबीपी ड्राइवर भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद लॉग इन बटन पर क्लिक करके अन्य जानकारी भरें और फॉर्म को पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख ले।

ITBP Driver Recruitment 2024 Online Form Link

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम ड्राइवर कॉन्स्टेबल के कुल 545 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से वर्गनुसार अनरिजर्व कैटेगरी के लिए 209 पद, एससी वर्ग के लिए 77 पद, एसटी वर्ग के लिए 40 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 164 पद और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 55 पद आरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें -  UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में जूनियर असिस्टेंट, मेट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, आवेदन 11 अक्टूबर से होंगे शुरू