Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ITBP SI Recruitment 2024: आईटीबीपी एसआई हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, तुरंत भर लें ऑनलाइन फॉर्म

आईटीबीपी की ओर से सब-इंस्पेक्टर (SI) हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 26 अगस्त 2024 तय की गई है। ऐसे में इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 26 Aug 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
ITBP SI Recruitment 2024: ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर उपलब्ध है आवेदन लिंक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस (ITBP) में सब-इंस्पेक्टर (SI) हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए लास्ट डेट आज यानी 26 अगस्त 2024 है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गई पात्रता की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें।

शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए संबंधित विषयों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 26 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी।

शारीरिक मापदंड पुरुष

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम लम्बाई 170 सेमी और सीना 80-85 सेमी होना चाहिए। महिला अभ्यर्थी के लिए न्यूनतम लम्बाई 157 सेमी निर्धारित की गई है।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन पत्र को पूरा कर लें। अंत में अभ्यर्थी तय किया गया शुल्क भरकर फॉर्म को सबमिट कर दें और उसका प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- इंडियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें अप्लाई