Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army JAG Entry: लॉ ग्रेजुएट युवाओं के लिए भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, यहां पढ़ें भर्ती डिटेल

Indian Army Recruitment 2023 भारतीय सेना की ओर से विधि में स्नातक डिग्री प्राप्त पुरुष एवं महिला उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 28 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 31 Oct 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
Indian Army JAG Entry 33rd Oct 2024 के लिए आवेदन शुरू, 28 नवंबर तक खुली रहेगी एप्लीकेशन विंडो।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Indian Army JAG Entry Recruitment 2023: ऐसे उम्मीदवार जो लॉ में ग्रेजुएट हैं और भारतीय सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं उनके लिए एक सुनहरा मौका है। इंडियन आर्मी की ओर से AG Entry Scheme 33rd Course (Men & Women– Oct 2024) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे देरी किये इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है।

JAG Entry Scheme 33rd Oct 2024: ये है भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी (ग्रेजुएशन के बाद 3 वर्षीय या 10+2 के बाद पांच वर्षीय) डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

Indian Army Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को एसएसबी टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एसएसबी टेस्ट में सफल उम्मीदवारों को अंत में मेडिकल टेस्ट से होकर गुजरना होगा।

अभ्यर्थी ध्यान रखें की स्टेज 1 और स्टेज 2 दोनों ही क्वालिफाइंग प्रकृति के होंगे। किसी भी चरण में विफल होने पर उम्मीदवार आगे की चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हों सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- CDAC Recruitment 2023: सीडैक में प्रोजेक्ट इंजीनियर, मैनेजर सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, पढ़ें डिटेल