Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Forest Ranger Vacancy: झारखंड फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, 30 अगस्त तक भरा जा सकता है फॉर्म

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 30 अगस्त तक एक्सटेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही एप्लीकेशन फीस जमा करने के लिए लास्ट डेट 2 सितंबर तय की गई है। भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर 2024 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक करवाया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 13 Aug 2024 06:36 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Forest Ranger Vacancy के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) की ओर से वन क्षेत्र पदाधिकारी (Jharkhand Forest Range Officer) पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन की लास्ट डेट को 10 अगस्त निर्धारित थी जिसे अब नोटिफिकेशन जारी कर 30 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की गई है। इसके साथ ही एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि को 2 सितंबर तक बढ़ाया गया है।

जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथि में आवेदन नहीं कर सके थे वे अब निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन माध्यम से जेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि/ कृषि अभियांत्रिकी/ पशुपालन एवं पशु चिकित्सा विज्ञान/ वनस्पति शास्त्र/ रसायन विज्ञान/ वानिकी/ भूगर्भ शास्त्र/ गणित/ भौतिकी/ सांख्यिकी/ जंतु विज्ञान/ पर्यावरण विज्ञान में से किस एक विषय में स्नातक या संबंधित विषय में प्रतिष्ठा अथवा सिविल, मैकेनिकल एवं केमिकल में इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त की हो।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में निर्धारित वर्षों की छूट दी गई है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

JPSC Forest Range Officer Recruitment 2024- आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

परीक्षा की संभावित तिथि भी घोषित

झारखण्ड लोक सेवा आयोग (JPSC) की ओर से आवेदन तिथि एक्सटेंड करने के साथ ही इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाले प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि का एलान भी कर दिया है। अधिसूचना में दी गई जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा 22 सितंबर 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की टाइमिंग सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगी।

यह भी पढ़ें- भारतीय समुद्री विश्वविद्यालय में असिस्टेंट एवं असिस्टेंट फाइनेंस पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ये रही भर्ती डिटेल