Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JIPMER Recruitment 2023: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जिपमेर में निकली 69 सरकारी नौकरियां, आवेदन 18 मार्च तक

JIPMER Recruitment 2023 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की जिपमेर पुदुचेरी में 69 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 18 मार्च 2023 है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 27 Feb 2023 01:18 PM (IST)
Hero Image
JIPMER Recruitment 2023: जूनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट पदों के लिए 12वीं पास करें आवेदन।

एजुकेशन डेस्क। JIPMER Recruitment 2023: जिपमेर में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन जवाहरलाल स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (जिपमेर), पुदुचेरी ने जूनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट समेत 55 ग्रुप सी पदों और मेडिकल सोशल वर्कर समेत 14 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, jipmer.edu.in पर भर्ती सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

JIPMER Recruitment 2023: जिपमेर भर्ती के लिए आवेदन से पहले जानें योग्यता

जिपमेर भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार ग्रुप सी पदों के अंतर्गत जूनियर ऐडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग की गति होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 मार्च 2023 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी; अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंड और अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना लिंक पर जाएं।

JIPMER Recruitment 2023: जिपमेर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

जिपमेर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों में से योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति हेतु निर्धारित चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी), कौशल परीक्षा (स्किल टेस्ट), डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन शामिल हैं। सीबीटी में अनारक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे। इसी प्रकार, अनारक्षित वर्गों के ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग उम्मीदवारों को 45 फीसदी और एससी, एसटी व ओबीसी उम्मीदवारों को कम से कम 40 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे। हालांकि, जिन पदों के लिए स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा, उन पदों के लिए उम्मीदवार कौशल परीक्षा में भी कम से कम 50 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे।