Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JIPMER Recruitment 2023: जिपमर में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन

JIPMER Recruitment 2023 जिपमर में प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो 28 अगस्त 2023 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 134 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 03 Aug 2023 07:31 PM (IST)
Hero Image
JIPMER Recruitment 2023: जिपमर में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के 134 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई।

JIPMER Recruitment 2023: जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) की ओर से पुडुचेरी और कराईकल कैंपस के लिए प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2023 तय की गयी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन पत्र जिपमर की ऑफिशियल वेबसाइट www.jipmer.edu.in पर जाकर भर सकते हैं। इस भर्ती में ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

JIPMER Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पहले अनाउंसमेंट एवं उसके अंदर जॉब्स लिंक पर क्लिक करें।
  • अब भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़े।
  • एक पेज पर Apply Online Link for faculty posts at JIPMER, Puducherry / Karaikal - For
  • registration पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें।
  • इसके बाद Login Link (After Registration) पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करके पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

जिपमर प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 आवेदन पत्र डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा तभी आपकी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी। आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 1500 रुपये एवं एससी, एसटी वर्ग के लिए 1200 तय किया गया है। पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गयी है।

JIPMER Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे उनको पर्सनल इंटरव्यू/ ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लेना होगा। इंटरव्यू में शामिल होने के लिए कोई टीए/ डीए देय नहीं होगा। चयनित उम्मीदवारों को पुडुचेरी और कराईकल कैंपस में नियुक्त किया जायेगा।

JIPMER Recruitment 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।