Move to Jagran APP

JIPMER Recruitment 2024: जिपमर पुडुचेरी में ग्रुप B व C के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान, ये रही पूरी डिटेल

जिपमर पुडुचेरी में ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के अंतर्गत कुल 209 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 19 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से तय तिथियों में फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 22 Jul 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
JIPMER Recruitment 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुडुचेरी की ओर से से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के तहत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं उनको बता दें कि आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट 19 अगस्त 2024 निर्धारित है।

अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से जिपमर की ऑफिशियल वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

इन स्टेप्स से भरें फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर पर आपको Latest Updates में भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको यहां Apply Online link पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है।
  • इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर फॉर्म को पूर्ण कर लेना है।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लेना है।

एप्लीकेशन फीस

सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन के साथ 1500 (+ट्रांजैक्शन फीस) रुपये एवं एससी, एसटी वर्ग को 1200 (+ट्रांजैक्शन फीस) रुपये जमा करना होगा। पीडब्ल्यूडी वर्ग से आने वाले उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार 12th/ संबंधित क्षेत्र में यूजी/ पीजी डिग्री/ डिप्लोमा/ मेडिकल क्षेत्र में डिप्लोमा/ डिग्री आदि प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम पद के अनुसार आयु 27/ 30/ 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 18 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: शुरू हुए राजस्थान में भू-विज्ञानी एवं खनन सहायक इंजीनियर पदों पर आवेदन, इस तरीके से करें अप्लाई