Move to Jagran APP

JIPMER Recruitment 2024: जिपमर में रेगुलर बेसिस पर प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 25 अक्टूबर से होंगे शुरू

जिपमर पुडुचेरी एवं कराईकल कैम्पस में प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के 80 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी 21 नवंबर तक ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। हार्ड कॉपी एवं सॉफ्ट कॉपी भेजने की लास्ट डेट 27 नवंबर 2024 तय की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 16 Oct 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
JIPMER Recruitment 2024 के लिए आवेदन 25 अक्टूबर से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER), पुडुचेरी एवं कराईकल कैम्पस में प्रोफेसर एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के माध्यम से 80 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी अभ्यर्थी प्रोफेसर बनने की पात्रता पूरी करते हैं और रेगुलर बेसिस पर नौकरी पाना चाहते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। अधिसूचना में दी गई डिटेल के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी जो 21 नवंबर तक जारी रहेगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से भरा जा सकेगा। पहले उम्मीदवारों को जिपमर की ऑफिशियल वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद अभ्यर्थियों को सॉफ्ट कॉपी एवं हार्ड कॉपी ई-मेल एड्रेस एवं पते पर भेजनी होगी। हार्ड कॉपी एवं सॉफ्ट कॉपी 27 नवंबर 2024 सायं 4 बजे तक स्वीकार की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि ऑनलाइन के बाद अगर वे हार्ड कॉपी एवं सॉफ्ट कॉपी निर्धारित पते पर भेजने में असमर्थ रहते हैं तो उनका फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी आवेदन को पूर्ण नियमों के साथ करना सुनिश्चित करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 80 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिपमर पुडुचेरी में प्रोफेसर के 26 एवं असिस्टेंट प्रोफेसर के 35 पदों पर भर्ती की जाएगी वहीं जिपमर कराईकल में प्रोफेसर के 2 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 17 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

आयु सीमा

इस भर्ती में प्रोफेसर पदों पर आवेदन के लिए अधिकतम आयु 58 वर्ष तय की गई है वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के अधिकतम आयु 50 वर्ष तय की गई है। शैक्षिक योग्यता की डिटेल एवं विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

JIPMER Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस, पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से लिया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि जिपमर कराईकल में नियुक्ति पाने वाले उम्मीदवारों को उसी कैम्पस में तैनात किया जाएगा। किसी भी प्रकार से उनका ट्रांसफर नहीं हो सकेगा। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2024: राजस्थान रिसर्च असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन शुरू, एप्लीकेशन प्रॉसेस, पात्रता सहित अन्य डिटेल यहां से करें चेक