Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JK Police Recruitment 2024: जम्मू कश्मीर पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 4 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, ये रही डिटेल

जम्मू एवं कश्मीर में 4 साल के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल के 4 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाले जाने की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) की ओर से जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित किया जाएगा। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 20 Feb 2024 01:04 PM (IST)
Hero Image
JK Police Recruitment 2024: जम्मू कश्मीर कॉन्स्टेबल पदों पर निकली बंपर भर्ती।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में लम्बे समय के बाद पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती का एलान किया गया है। पीटीआई के हवाले से जम्मू-कश्मीर होम डिपार्टमेंट ने पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए सेवा चयन बोर्ड को आदेश दे दिया है। इस भर्ती के माध्यम से राज्य में लगभग 4,022 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) की ओर से आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होते ही योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकेंगे।

Police Bharti 2024: आधिकारिक प्रवक्ता ने दी यह जानकारी

बोर्ड से जुड़े एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक इस भर्ती के माध्यम से राज्य में रोजगार को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही अधिकारी ने बातचीत के दौरान कहा कि "इस भर्ती से विभिन्न सुरक्षा चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने और शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन की क्षमता को मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी।"

JK Police Constable Recruitment 2024: स्थानीय युवाओं को मिलेगा रोजगार का मौका

इस भर्ती के माध्यम से राज्य में युवाओं को रोजगार का मौका मिलेगा और साथ ही पुलिस विभाग में शामिल होकर राज्य की सुरक्षा एवं आतंकवाद से लड़ने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही राज्य में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को मजबूती प्रदान करने में भी सहायता मिलेगी।

JK Police Recruitment 2024: आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के साथ अन्य जानकारी जल्द होगी जारी

इस भर्ती के लिए सेवा चयन बोर्ड (SSB) द्वारा आधिकारिक नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों के साथ ही योग्यता एवं माडपंड की पूरी जानकारी भी जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में क्लर्क एवं जूनियर असिस्टेंट के 4 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन आज से शुरू