Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JKSSB Constable Recruitment 2024: जम्मू-कश्मीर में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 30 जुलाई से होंगे शुरू

जम्मू और कश्मीर में JKSSB की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल के 4002 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू हो जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए ऑनलइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2024 तय की गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
JKSSB Constable Recruitment 2024 के लिए आवेदन 30 जुलाई से।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (JKSSB) की ओर से कॉन्स्टेबल के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जुलाई 2024 से शुरू की जाएगी जो 29 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से जेकेएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट jkssb.nic.in जाकर आवेदन कर सकेंगे। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा से होकर गुजरना होगा। रिटेन टेस्ट में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल फिटेनस टेस्ट (PFT)/ फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट (PET) में शामिल होना होगा। इन प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों को अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

JKSSB Constable Recruitment 2024 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

  • इस भर्ती में शामिल होने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरनी है और पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अन्य सभी श्रेणियों के अभ्यर्थियों को 700 रुपये शुल्क जमा करना होगा वहीं एससी, एसटी-1, एसटी-2 और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 600 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

यह भी पढ़ें- LIVE Sarkari Naukri 2024 Updates: डाक विभाग, सरकारी बैंकों और अन्य में हजारों नौकरियां, इफको में ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस पदों पर आवेदन का मौका