Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JMI Teaching Recruitment 2022: जामिया मिलिया में प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्ती, 2 जून तक करें अप्लाई

JMI Teaching Recruitment 2022 जामिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रोफेसर के 16 एसोसिएट प्रोफेसर के 11असिस्टेंट प्रोफेसर के 21 और डायरेक्टर के 1 पद पर नियुक्तियां हो सकती हैं। इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को केवल नेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Fri, 06 May 2022 03:38 PM (IST)
Hero Image
JMI Teaching Recruitment 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia, JMI) यूनिवर्सिटी में जॉब पाने का शानदार मौका है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। JMI Teaching Recruitment 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia, JMI) यूनिवर्सिटी में जॉब पाने का शानदार मौका है। संस्थान ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जून, 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके बाद, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन सेक्शन (Teaching), द्वितीय तल, रजिस्ट्रार कार्यालय, जामिया मिलिया इस्लामिया, जामिया नगर, नई दिल्ली-110025 को हार्ड कॉपी भेजनी भी होगी।

जामिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, प्रोफेसर के 16, एसोसिएट प्रोफेसर के 11, असिस्टेंट प्रोफेसर के 21 और डायरेक्टर के 1 पद पर नियुक्तियां हो सकती हैं। इसके अलावा इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को केवल नेट बैंकिंग के माध्यम से शुल्क जमा करना होगा। यह फीस 500 रुपये होगी। इसके साथ ही शुल्क गैर-वापसी योग्य होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं महिलाओं और दिव्यांगजनों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

इसके अलावा, जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने हाल ही में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए यूजी, पीजी और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। वहीं इन कोर्सेज के लिए एंट्रेंस एग्जाम जून में आयोजित किया जाएगा।