Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Police Constable: झारखंड पुलिस कॉन्स्टेबल आवेदन पत्र भरने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, खुद से कर भर सकेंगे फॉर्म

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से कॉन्स्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। जो अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने के लिए कैफे के अतिरिक्त चार्ज से बचना चाहते हैं वे यहां दी गयी स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं ही आसानी से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 23 Jan 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Police Constable Recruitment के लिए आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से कॉन्स्टेबल (आरक्षी) के 4919 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 22 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है। जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए फॉर्म भरना चाह रहें हैं और कैफे के अतिरिक्त चार्ज से बचना चाहते हैं वे इस आर्टिकल पर दिए जा रहे स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं ही एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें की एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक जीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर उपलब्ध है। फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Jharkhand Police Constable Recruitment 2024: इन आसान स्टेप्स से स्वयं भरें फॉर्म

  • झारखंड कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Important Links में Application Forms (Apply) लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नए पेज पर आपको Online Application for JCCE-2023 के आगे Apply Now लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको नए पेज पर Apply Online लिंक पर क्लिक करना है और सभी जानकारी को सही-सही भरकर प्रिव्यू एवं सबमिट बटन पर क्लिक करके भर देना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी अगले चरण में फोटोग्राफ, हस्ताक्षर अपलोड करेंगे।
  • अंत में उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट करके उसका एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लें।

Online Application for JCCE-2023 Direct Link

JSSC Constable Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अनारक्षित, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 50 रुपये जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली में होमगार्ड के 10285 पदों पर भर्ती का एलान, आवेदन कल से होंगे शुरू