Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JSSC Constable Recruitment 2024: झारखंड कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने का अंतिम मौका, 4919 पदों पर हो रही भर्ती

झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (JSSC) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल के 4919 पदों पर भर्ती चल रही है जिसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि कल यानी 21 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे अभ्यर्थी जो किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं उनके लिए यह अंतिम मौका है। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से भर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Tue, 20 Feb 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
JSSC Constable Recruitment 2024 के लिए यहां से करें आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। पुलिस विभाग में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए झारखंड कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 में शामिल होने का अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 फरवरी 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

JSSC JCCE 2024: कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ हाई स्कूल पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए अधिकतम आयु सामान्य वर्ग के लिए 25 वर्ष, ओबीसी वर्ग के लिए 27 वर्ष और महिला उम्मीदवारों के लिए 28 वर्ष तय की गयी है। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 अगस्त 2023 के अनुसार की जाएगी।

Jharkhand Police Constable Recruitment 2024: ऐसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Important Links में Application Forms (Apply) लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको भर्ती से संबंधित लिंक के आगे अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको सभी जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है।
  • अंत में निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर देना है।

JSSC JCCE 2024 Online Application Form- डायरेक्ट लिंक

Jharkhand Police Constable Bharti 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये और एससी/ एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को लिए शुल्क 50 रुपये निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें- JK Police Recruitment 2024: जम्मू कश्मीर पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 4 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, ये रही डिटेल