Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JSSC ने झारखंड सचिवालय आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा की अधिसूचना जारी की, 454 पदों के लिए आवेदन इस तारीख से

JSSC की JSSCE 2024 परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। इस भर्ती (JSSC Stenographer Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 5 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:32 PM (IST)
Hero Image
JSSC Steno Recruitment 2024: पंजीकरण के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड में स्टेनो की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। झारखण्ड सरकार की सचिवालय आशुलिपिक सेवा के अंतर्गत आशुलिपिक (Stenographer) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा जारी कर दी गई है। आयोग द्वारा बुधवार, 14 अगस्त को जारी अधिसूचना (सं.24/2024) के मुताबिक कुल 454 पदों पर सीधी भर्ती (JSSC Stenographer Recruitment 2024) के लिए झारखंड सचिवालय आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा (JSSCE) 2024 का आयोजन किया जाएगा।

JSSC Stenographer Recruitment 2024: आवेदन इस तारीख से

JSSC की JSSCE 2024 परीक्षा में सम्मिलित होने के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, jssc.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 5 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस परीक्षा के लिए पंजीकरण (JSSC Steno Application 2024) के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, झारखंड की अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 50 रुपये ही है।

JSSC स्टेनो भर्ती 2024 अधिसूचना लिंक

JSSC Stenographer Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

JSSC द्वारा जारी स्टेनोग्राफर भर्ती की JSSCE परीक्षा अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। झारखंड के मूल निवासी आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना (JSSC Steno Notification 2024) देखें।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Forest Ranger Vacancy: झारखंड फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन तिथि एक्सटेंड, 30 अगस्त तक भरा जा सकता है फॉर्म