Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Government Job: 12वीं पास के लिए यहां निकली है सरकारी नौकरी, जानिए एज लिमिट और फीस सहित फुल अपडेट

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023 अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू होगी। कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए 19 नवंबर 2023 तक का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि अभ्यर्थी 22 नवंबर तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को एग्जाम फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 12 Oct 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: झारखंड में 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: अगर आप झारखंड में रहते हैं और बारहवीं पास हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ओर से झारखंड इंटरमीडिएट लेवल (कंप्यूटर नॉलेज और हिंदी टाइपिंग) संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से झारखंड सरकार के तहत विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू होगी। कैंडिडेट्स को अप्लाई करने के लिए 19 नवंबर, 2023 तक का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, अभ्यर्थी 22 नवंबर तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को एग्जाम फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया जाएगा। कैंडिडेट्स 27 नवंबर से 29 नवंबर, 2023 तक अपने आवेदन पत्र में सुधार कर पाएंगे।

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: किन-किन पदों पर होंगी नियुक्तियां

लोअर डिवीजन क्लर्क, क्लर्क-कम -ऑफिस असिस्टेंट, अकाउंट क्लर्क और स्टेनोग्राफर सहित कुल 863 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: ये मांगी है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। 

JSSC JIS (CKHT) CCE 2023: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं। अब होमपेज पर 'एप्लिकेशन फॉर्म' टैब पर क्लिक करें। इसके बाद, JSSC JIS (CKHT) CCE 2023 के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अपनी ईमेल आईडी का उपयोग करके रजिस्टर करें और लॉगिन करें। अब फॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। आवेदन पत्र जमा करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

यह भी पढ़ें: NTPC Recruitment 2023: एनटीपीसी लिमिटेड ने इन पदों पर निकाली भर्ती, जानिए फीस और लास्ट डेट सहित सब कुछ