Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय जूट निगम लिमिटेड में जूनियर इंस्पेक्टर, असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर आवेदन का मौका, 12वीं से लेकर डिग्रीधारक कर सकते हैं अप्लाई

जूट कॉर्पोरेशन में जूनियर इंस्पेक्टर जूनियर असिस्टेंट अकाउंटेंट के 90 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 30 सितंबर तक फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के साथ जनरल ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपये जमा करना होगा। आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
JCI Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। जूट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की ओर से जूनियर इंस्पेक्टर, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंटेंट पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए योग्य हैं वे ऑनलाइन माध्यम से 30 सितंबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म JCI की ऑफिशियल वेबसाइट www.jutecorp.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक का उपयोग करके भरा जा सकता है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से JCI में कुल 90 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से जूनियर इंस्पेक्टर के लिए 42 पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 25 पद और अकाउंटेंट के लिए 23 पद आरक्षित हैं।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट jutecorp.in पर विजिट करना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment बटन पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • नए पोर्टल पर आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल दर करें।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूर्ण करें।
  • अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म को सबमिट कर दें।

कौन कर सकता है आवेदन

जूनियर इंस्पेक्टर पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का 10+2 उत्तीर्ण होने के साथ ही तीन वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। जूनियर असिस्टेंट पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन किया हो और साथ ही अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग की स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा अकाउंटेंट पद पर आवेदन के लिए बीकॉम करने के साथ 7 साल कार्य करने का अनुभव या एडवांस्ड अकाउंटेंसी एंड ऑडिटिंग के साथ एम.कॉम एवं तीन वर्ष कार्य करने का अनुभव होना चाहिए। अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 1 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- मैट्रिक-ITI, इंजीनियरिंग डिग्री-डिप्लोमा धारक युवाओं के पास मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में सरकारी नौकरी पाने का मौका, यहां पढ़ें डिटेल