Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KPSC Recruitment 2022: कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने निकाली 382 पदों की भर्ती, आवेदन 19 अक्टूबर से

KPSC Recruitment 2022 कर्नाटक राज्य सरकार ने विभिन्न विभागों में कुल 382 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन केपीएससी ने 14/15 अक्टूबर को जारी किए। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19/20 अक्टूबर को शुरू होगी और आखिरी तारीख 17/18 नवंबर 2022 है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Tue, 18 Oct 2022 09:57 AM (IST)
Hero Image
केपीएससी भर्ती 2022 के लिए आवेदन हेतु आधिकारिक वेबसाइट, kpscrecruitment.in पर विजिट करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। KPSC Recruitment 2022: कर्नाटक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। कर्नाटक लोक सेवा आयोग (केपीएससी) ने राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग में जूनियर इंजीनियर (सिविल), रनवे वाटर रिसोर्सेस डिपार्टमेंट में जूनियर इंजीनियर (मेकेनिकल), डायरेक्टोरेट ऑफ इकनॉमिक्स एण्ड स्टैटिस्टिक्स में असिस्टेंट स्टैटिस्टिकल ऑफिसर (एएसओ) और इकनॉमिक्स एण्ड स्टैटिस्टिकल डिपार्टमेंट में स्टैटिस्टिकल इंस्पेक्टर के कुल 382 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा शुक्रवार, 14 अक्टूबर एवं शनिवार, 15 अक्टूबर को जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 19/20 अक्टूबर को शुरू होगी और आखिरी तारीख 17/18 नवंबर 2022 निर्धारित है।

इस लिंक से देखें सभी पदों के लिए भर्ती अधिसूचना

KPSC Recruitment 2022: कहां और कैसे करें आवेदन?

कर्नाटक लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित करीब 400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, kpscrecruitment.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान कर्नाटक के अनारक्षित वर्गों के उम्मीदवारों व अन्य राज्यों के आरक्षित उम्मीदवारों को 600 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 300 रुपये या 50 रुपये या कोई शुल्क नहीं निर्धारित है।

KPSC Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

केपीएससी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/ट्रेड में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु निर्धारित गणना तिथि को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।