Move to Jagran APP

KV Dehradun Recruitment: देहरादून स्थित इन 4 केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए इंटरव्यू कल से

KV Dehradun Recruitment 2022 देहरादून में संचालित चार केंद्रीय विद्यालयों में पीजीटी टीजीटी पीआरटी संगीत शिक्षक नृत्य शिक्षक योग शिक्षक खेल कोच काउंसलर डॉक्टर नर्स आदि पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन कल यानि 14 मार्च 2022 से किया जाना निर्धारित हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Sun, 13 Mar 2022 08:00 AM (IST)
Hero Image
केवी देहरादून भर्ती 2022 के लिए इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित स्कूल की वेबसाइट से भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। KV Dehradun Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय देहरादून में टीचिंग की नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देहरादून में स्थित चार केंद्रीय विद्यालयों द्वारा विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त रूप से विज्ञापन 22 फरवरी 2022 को जारी किया गया है। विज्ञापन के अनुसार केंद्रीय विद्यालय संख्या 1, केंद्रीय विद्यालय संख्या 2, केंद्रीय विद्यालय बीरपुर और केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप में विभिन्न विषयों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), प्राइमरी टीचर (पीआरटी) और अन्य पदों पर शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन केंद्रीय विद्यालयों द्वारा 14 मार्च से 16 मार्च तक आयोजित किए जाने वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। हालांकि, उम्मीदवारों की अधिक संख्या होने पर लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - KV Teacher Vacancy: देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में संविदा शिक्षक (TGT, PGT, PRT) पदों के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू

केंद्रीय विद्यालय देहरादून में वॉन-इन-इंटरव्यू

केंद्रीय विद्यालय संख्या 1, संख्या 2, बीरपुर और अपर कैंप में विभिन्न पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित विद्यालय की वेबसाइट से भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियों के साथ-साथ स्व-प्रमाणित प्रतिलिपियों व फोटो के साथ निर्धारित तारीख पर सुबह के समय स्कूल परिसर में उपस्थित होना होगा। केंद्रीय विद्यालय के अनुसार इंटरव्यू की तारीख, समय और स्थान की जानी सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन में देखें।

देहरादून के चारों केंद्रीय विद्यालय में इन पदों के लिए होनी है संविदा भर्ती

  • पीजीटी – हिंदी, अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान, इंतिहास, भूगोल, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, राजनीति विज्ञान और कंप्यूटर साइंस।
  • टीजीटी - हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान।
  • प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी)
  • कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर
  • खेल शिक्षक (स्पोर्ट्स कोच)
  • योग शिक्षक
  • संगीत एवं नृत्य शिक्षक
  • एकेडेमिक काउंसलर
  • डॉक्टर
  • नर्स