Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LIC HFL Recruitment 2024: एलआईसी एचएफएल में जूनियर असिस्टेंट पदों पर तुरंत कर लें आवेदन, आज बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो

एलआईसी एचएफएल जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट 14 अगस्त निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का ग्रेजुएट होना आवश्यक है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:18 AM (IST)
Hero Image
LIC HFL Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड में जूनियर असिस्टेंट के 200 पदों पर भर्ती हो रही है जिसमें शामिल होने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 14 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं और इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट lichousing.com पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

कौन कर सकता है इस भर्ती के लिए अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। पत्राचार/ डिस्टेंस/ पार्ट टाइम से ग्रेजुएशन करने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट lichousing.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको करियर बटन पर क्लिक करके भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको पहले Click here for New Registration पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अन्य डिटेल, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर अपलोड करना है।
  • इसके बाद आप निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • अंत में आप पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

LIC HFL Recruitment 2024 Application Form Link

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही सभी वर्गों के उम्मीदवारों को 800 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट आदि के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- TNPSC CTSE: तमिलनाडु कंबाईंड टेक्निकल सर्विस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 861 वेकेंसी डिप्लोमा और ITI लेवल के लिए