Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी के पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन करें अप्लाई

Lucknow University Recruitment 2023 कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि लखनऊ विश्वविद्यालय बिना कोई कारण बताए भर्ती प्रक्रिया को संशोधित/पुनर्निर्धारित/रद्द/निलंबित करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है। फैकल्टी भर्ती के संबंध में विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा। इसके साथ ही इस संबंध में किसी भी अपील पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्राेफेसर, प्रोफेसर और डायरेक्टर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 17 नवंबर, 2023 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://lkouniv.ac.in/en/page/current-openings पर जाकर आवेदन कर पाएंगे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल128 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 84, एसोसिएट प्रोफेसर के 29 और प्रोफेसर के 13 पदों पर भर्ती की जाएंगी। वहीं, निदेशक के 2 पदों को भरा जाएगा।  इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 दिसंबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें। 

Lucknow University Recruitment 2023: ये देनी होगी फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 1500 रुपये देने होंगे। वहीं एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए यह फीस 1200 रुपये है। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।

Lucknow University Recruitment 2023: उम्मीदवार इस बात का रखें ध्यान  

कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि लखनऊ विश्वविद्यालय बिना कोई कारण बताए भर्ती प्रक्रिया को संशोधित/पुनर्निर्धारित/रद्द/निलंबित करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखता है। फैकल्टी भर्ती के संबंध में विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम होगा। इसके साथ ही इस संबंध में किसी भी अपील पर कोई विचार नहीं किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Chandigarh PGT Recruitment: चंडीगढ़ पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन का कल है आखिरी मौका, 37 साल वाले भी करें आवेदन

यह भी पढ़ें: SOL DU Recruitment 2023: आज ही करें डीयू के एसओएल में निकली नॉन-टीचिंग भर्ती के लिए अप्लाई, जानें फीस