Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी में फैकल्टी पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें विवरण

Lucknow University Recruitment 2023 लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर फैकल्टी के 226 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 30 सितंबर तक आवेदन पत्र भर सकेंगे। ऑनलाइन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
Lucknow University Recruitment 2023: 226 फैकल्टी पदों के लिए 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई।

Lucknow University Recruitment 2023: लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से फैकल्टी पदों के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती निकली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं उनके लिए सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी तुरंत ही विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उमीदवार विभिन्न पदों के लिए निर्धारित की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें।

Lucknow University Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाना है। इसके बाद उम्मीदवार करियर में जाकर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार रजिस्टर नाउ लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवार लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित किया गया आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें और अंत में उसका एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 1500 रुपये और एससी, एसटी कैटेगरी के लिए 1200 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क नॉन-रिफंडेबल होगा।

Lucknow University Recruitment 2023: भर्ती विवरण

लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से यह भर्ती कुल 226 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से प्रोफेसर के लिए 30 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 64 पद और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 51 पद आरक्षित हैं।