Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मैट्रिक-ITI, इंजीनियरिंग डिग्री-डिप्लोमा धारक युवाओं के पास मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स में सरकारी नौकरी पाने का मौका, यहां पढ़ें डिटेल

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (MDL) में नॉन एग्जीक्यूटिव के 176 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 1 अक्टूबर 2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन के साथ जनरल ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 354 रुपये जमा करना होगा। एससी एसटी और पीएच वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
MDL Non Executive Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। दसवीं, आईटीआई, इंजीनियरिंग डिग्री या डिप्लोमा प्राप्त कर चुके ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके पास बेहतरीन मौका है। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) की ओर से नॉन-एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 1 अक्टूबर 2024 तक ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

योग्यता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने पदानुसार संबंधित ट्रेड/ क्षेत्र में सर्टिफिकेट/ डिग्री/ डिप्लोमा आदि प्राप्त किया हो। इसके साथ ही 1 सितंबर को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 38 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर करियर में नॉन एग्जीक्यूटिव भर्ती सेलेक्ट करना है।
  • अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके फॉर्म को पूर्ण कर लें।
  • अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

एप्लीकेशन फीस

नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 354 रुपये का भुगतान करना होगा। फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि माध्यम से जमा की जा सकती है। एससी, एसटी और पीएच श्रेणी के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Railway Recruitment 2024: ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 3115 पदों पर नई भर्ती का एलान, आवेदन 24 सितंबर से