Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MHA IB Recruitment 2023: आज ही करें इंटेलीजेंस ब्यूरो में 1675 MTS/SA भर्ती हेतु आवेदन, 10वीं पास के लिए मौका

MHA IB Recruitment 2023 भारत सरकार के खुफिया विभाग में 10वीं पास के लिए 1675 सरकारी नौकरियों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार 17 फरवरी को समाप्त होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार 500 रुपये आवेदन शुल्क के साथ आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Fri, 17 Feb 2023 07:03 AM (IST)
Hero Image
MHA IB Recruitment 2023: मैट्रिक उत्तीर्ण अधिकतम 27 वर्ष की आयु वाले आवेदन के पात्र।

एजुकेशन डेस्क। MHA IB Recruitment 2023: खुफिया विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन खुफिया विभाग में सिक्यूरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार, 17 फरवरी 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 जनवरी को शुरू हुई थी।

खुफिया विभाग में सिक्यूरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, जो उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में शुल्क भरना चाहते हैं वे आनलाइन अप्लीकेशन पेज से बैंक चालान डाउनलोड कर सकेंगे और इसके माध्यम से एसबीआइ की किसी भी शाखा में जाकर शुल्क भर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - SSC MTS 2022: एसएससी वेबसाइट पर तकनीकी समस्या शुरू, बिना देरी करें एमटीएस परीक्षा के लिए आवेदन, 12523 पद

MHA IB Recruitment 2023: इंटेलीजेंस ब्यूरो में MTS/SA भर्ती 10वीं पास के लिए मौका

खुफिया विभाग में एमटीएस/एसए पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों उम्मीदवारों किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (कक्षा 10) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 17 फरवरी 2023 को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - BSF Recruitment 2023: सीमा सुरक्षा बल में निकली 1410 कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन की भर्ती, ये है आवेदन प्रक्रिया